... खबर पत्रवार्ता : शक्ति संचय के नवरात्र पर्व में मां दुर्गा की विशेष पूजा, चित्रांश समाज ने किया गरबा का आयोजन,दशमी को माता की विदाई के साथ सिंदूर खेला का कार्यक्रम।

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

खबर पत्रवार्ता : शक्ति संचय के नवरात्र पर्व में मां दुर्गा की विशेष पूजा, चित्रांश समाज ने किया गरबा का आयोजन,दशमी को माता की विदाई के साथ सिंदूर खेला का कार्यक्रम।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08 अक्तूबर 2024

नवरात्र के पावन पर्व पर चित्रांश समाज के तत्वाधान में सारूडीह स्थित श्री चित्रगुप्त दुर्गा जी मंदिर में कलश स्थापना सहित पूजन कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया गया है।यहां  चित्रांश समाज के द्वारा अपने आराध्य देवी दुर्गा जी माता का विशेष पूजा धूमधाम से किया जा रहा है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे चित्रांश समाज के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिन्हा ने बताया कि नवरात्र के पावन अवसर पर श्री चित्रगुप्त दुर्गा जी मंदिर सारूडीह जशपुर में दिनांक 03/10/24 को कलश स्थापना कर नवरात्र पूजा का भव्य आयोजन किया गया है।

समाज के लोगो द्वारा अपने आराध्य देवी दुर्गा का विशेष पूजा अर्चना अत्यंत ही धूमधाम से किया जा रहा,जिसमें प्रतिदिन भजन संध्या एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम 5 बजे से 6 बजे तक तथा संध्या आरती प्रतिदिन शाम 6.30 बजे तक किया जाता है,साथ ही दिनांक 9/10/24 एवं 10/10/14, समय शाम 5 से 6 बजे तक गरबा नृत्य का आयोजन किया जा रहा है। 

वहीं अष्टमी दिनांक (10/10/24)विशेष पूजन माता का श्रृंगार एवं आरती  प्रातः 8 बजे से की जायेगी। नवमी दिनांक 11/10/24 को पूर्णाहुति, हवन एवं कन्याभोज  समय प्रातः 9 बजे से किया जाना है। दशमी को माता की विदाई एवं सिंदूर खेला समय प्रातः 9 बजे आयोजित की जायेगी। उक्त कार्यक्रम में समाज के लोगों द्वारा भारी उत्साह देखा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत