... खबर पत्रवार्ता : स्कूल के खेल मैदान की जमीन पर कब्जा कर बाउंड्रीवाल बनाए जाने का मामला,राजस्व अमले ने की जांच,उच्चाधिकारियों को सौंपेंगे जांच रिपोर्ट।

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

खबर पत्रवार्ता : स्कूल के खेल मैदान की जमीन पर कब्जा कर बाउंड्रीवाल बनाए जाने का मामला,राजस्व अमले ने की जांच,उच्चाधिकारियों को सौंपेंगे जांच रिपोर्ट।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 अक्टूबर 2024

जिले के शरबकोंबो स्कूल के खेल मैदान की शासकीय भूमि पर अवैध रूप से बाउंड्रीवाल किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।मामले में राजस्व अमले ने जांच करते हुए ग्रामीणों का बयान लेकर पंचनामा तैयार किया है।जिसकी विस्तृत रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बगीचा विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत माध्यमिक शाला शरबकोंबो के शासकीय भूमि खेल मैदान में ग्राम के ही नंदकिशोर गुप्ता के द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत कलेक्टर जनदर्शन में हुई थी।उक्त शिकायत उपरांत जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के निर्देश पर मामले की जांच शुरु की गई है।

राजस्व निरीक्षक,पटवारी शरबकोंबो बगीचा के द्वारा जांच के दौरान ग्रामीणों का बयान दर्ज किया गया।राजस्व रिकॉर्ड का मिलान करते हुए उक्त भूमि का सीमांकन किसानों के भूमि से मिलान किया गया। जिसमें यह भूमि रिकॉर्ड में खेल मैदान के नाम से अंकित होना पाया गया।

उक्त भूमि के चौहद्दी पर भी मिलान करते हुए राजस्व रिकॉर्ड को देखा गया जिसमें राजस्व निरीक्षक ने पाया कि यह भूमि शासकीय भूमि अंतर्गत खेल मैदान की भूमि है।इस भूमि पर वर्तमान में अवैध कब्जा कर बाउंड्रीवाल किया गया है।

जिसका पंचनामा भी तैयार कर सभी ग्रामीणों को सुनाया गया और ग्रामीणों के हस्ताक्षर लेते हुए पंचनामा जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपने की बात राजस्व निरीक्षक के द्वारा कही गई।

ग्रामीणों ने कलेक्टर की कार्यवाही को गांव के हित में बेहतर बताया है।बहरहाल अब देखना होगा कि उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर राजस्व अधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत