... खबर पत्रवार्ता : महिलाओं की दो टूक " अब SDM की शिकायत सीधे CM से,ये है जमीन की धोखाधड़ी का बड़ा मामला....पढ़ें पूरी खबर..?

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

खबर पत्रवार्ता : महिलाओं की दो टूक " अब SDM की शिकायत सीधे CM से,ये है जमीन की धोखाधड़ी का बड़ा मामला....पढ़ें पूरी खबर..?

 


पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,25 सितंबर 2024

दो हेक्टेयर भूमि के बदले दो एकड़ जमीन की रजिस्ट्री करा लिए जाने का मामला सामने आया है।उक्त मामले में शिकायत के एक महीने बाद भी अब तक न तो जांच शुरु हुई है न ही कोई कार्यवाही आगे बढ़ी है।हालाकि एसडीएम द्वारा नोटिस जारी करने की बात कही जा रही है शिकायतकर्ताओं को अब तक नोटिस नहीं मिला है। शिकायतकर्ता महिलाएं अब मुख्यमंत्री के पास जाने की तैयारी कर रही हैं। 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में धर्मजयगढ़ विकासखंड के ग्राम ससकोबा में दो एकड़ का सौदा कर दो हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री करा लेने का मामला सामने आया है। ग्राम ससकोबा की महिलाओं ने इसे लेकर एसडीएम धर्मजयगढ़ के समक्ष शिकायत की थी। 

शिकायत में महिलाओं का आरोप है कि दलालों ने उनके परिवार के सदस्य सेे दो एकड़ जमीन का सौदा किया था परंतु रजिस्ट्री कराते समय दो एकड़ की बजाए दो हेक्टेयर भूमि की रजिस्ट्री करा ली। वहीं सौदे की जमीन की बजाए दूसरी जमीन की रजिस्ट्री कराई गई जो कि सौदे की जमीन से अधिक कीमती थी। 

परिजनों का कहना है कि उनके परिवार के सदस्य धोबी राम को शराब पिला कर इसे अंजाम दिया गया। उनका कहना है कि दो एकड़ भूमि के स्थान पर दो हेक्टेयर (पांच एकड़) जमीन का रजिस्ट्री करा लेने के बावजूद दलाल के द्वारा उन्हें वहीं रकम दी गई जिसमें दो एकड़ जमीन का सौदा किया गया था। 

महिलाओं ने पटवारी की पत्नी के नाम पर भी जमीन की रजिस्ट्री करा लेने का आरोप लगाया है। शिकायत में महिलाओं का कहना है कि उक्त भूमि में से खसरा नं 883/3 रकबा 0.040 हे भूमि ग्राम ससकोबा के पटवारी की पत्नी के नाम पर दर्ज है। जबकि वे न तो उसे जानते हैं और न ही उन्होंने कभी भी उन्हें जमीन बेची है। यह देखकर हैरान परेशान महिलाओं का कहना है कि उक्त जानकारी से वे खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी दिगेश पटेल से मामले की पूरी जांच कराते हुए पैतृक भूमि उन्हें वापस कराए जाने और उनके साथ धोखाधड़ी के मामले में कानूनी कार्यवाही किए जाने की मांग की है परंतु एक माह के बाद भी कार्यवाही तो दूर मामले में अब तक नोटिस भी जारी नहीं किया गया है। 



महिलाओं ने बताया कि एसडीएम धर्मजयगढ़ के द्वारा क्रेता और विक्रेता दोनों को नोटिस जारी करने और उन्हें 27 सितंबर को आने को कहा था परंतु आज दिनांक तक उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है। इसे लेकर वे असमंजस में हैं। अब महिलाओं ने इसे लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही है। 

बहरहाल जमीन के धोखाधड़ी मामले में पीड़ित परिवार बेहद परेशान है जो लगातार शासन प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत