... ख़बर पत्रवार्ता:पुलिस अधीक्षक ने 'जय हो' स्वयं सेवकों का किया उत्साहवर्धन,स्वयं सेवकों के एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक मुद्दों की दी गयी जानकारी।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ख़बर पत्रवार्ता:पुलिस अधीक्षक ने 'जय हो' स्वयं सेवकों का किया उत्साहवर्धन,स्वयं सेवकों के एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक मुद्दों की दी गयी जानकारी।

 

जशपुर, टीम पत्रवार्ता,19 सितम्बर 2024

 जिले में जिला प्रशासन द्वारा यूनिसेफ की सहायता से चलाए जा रहे 'जय हो' स्वयंसेवकों हेतु बुधवार को एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन कन्या महाविद्यालय में किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह के द्वारा जिले में जय हो स्वयंसेवकों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों को जागरूक करने एवं सामाजिक उत्थान हेतु जय हो स्वयंसेवकों के द्वारा नुक्कड़ नाटक, दीवार लेखन, रैली आदि के द्वारा उत्कृष्ट कार्य किया जा रहा है। 

इस उन्मुखीकरण कार्यक्रम में स्वयंसेवकों को बाल विवाह, सिकलसेल, साइबर सुरक्षा, नोनी रक्षा रथ, सामुदायिक विकास में युवाओं का योगदान जैसे मुद्दों पर जानकारी देते हुए विषय विशेषज्ञों ने लोगों को जागरूक करने के लिए तरीकों की जानकारी स्वयंसेवकों को दी गयी। कार्यक्रम में जिले के 150 से अधिक स्वयंसेवक शामिल हुए। यूनिसेफ राज्य विशेषज्ञ अभिषेक सिंह ने कहा कि युवा शक्ति ना सिर्फ हमारा भविष्य है बल्कि हमारा वर्तमान भी है। इसलिए युवाओं की भागीदारी समाज के विकास में आवश्यक है और हमारे स्वयंसेवक समाज के विकास के अग्रदूत की तरह कार्य कर रहे हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील सोनी, यूनिसेफ राज्य विशेषज्ञ अभिषेक सिंह, यूनिसेफ राज्य सलाहकार अभिषेक त्रिपाठी, डीएसपी निमिसा पांडेय, जिला समन्वयक देवश सिंह एवं बड़ी संख्या में स्वयंसेवक शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत