... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पांचवी के छात्र ने की खुदकुशी,पिताजी की डांट से नाराज था मृतक,पापा ने बस इतना कहा था "बेटा तंबाकू मत खाना"

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पांचवी के छात्र ने की खुदकुशी,पिताजी की डांट से नाराज था मृतक,पापा ने बस इतना कहा था "बेटा तंबाकू मत खाना"

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08 अगस्त 2024

छत्तीसगढ़ में मानसिक अवसाद के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।बड़ों के साथ अब बच्चे भी इसका शिकार हो रहे हैं।यह बेहद चिंताजनक है।ताजा मामला है जशपुर जिले का जहां एक पांचवी के बालक ने पिता की डांट से नाराज होकर मौत को गले लगा लिया।

मामला है जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के चौकी पंडरापाठ अंतर्गत ग्राम पंचायत छिछली र के खोमरापाठ गांव का जहां एक 12 वर्षीय बालक ने अपने ही घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बालक गांव के ही प्राथमिक शाला में पांचवी कक्षा में पढ़ाई करता था।मृतक छात्र मुकेश घर के अन्दर रात को खाना खाकर अकेले सोया था जब सुबह वह नहीं उठा तो उसके परिजनाें ने आवाज लगाया इसके बाद भी उसने दरवाजा नहीं खोला।

कुछ देर बाद परिजनों ने खिड़की की ओर देखा तो उनके होश उड़ गए।बालक ने घर के ही खिड़की में लगे लाेहे की राड में रस्सी के सहारे फांसी लगा ली थी।

पुलिस सूत्रों से पता चला कि मृतक बालक काे कुछ दिन पहले उसके पिताजी ने तम्बाकू खाने से मना किया था जिससे कारण बालक नराज था।फिलहाल बगीचा थाना क्षेत्र के चाैकी पण्ड्रापाठ पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

बहरहाल इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है।आज बालकों को स्कूली शिक्षा के साथ सहनशीलता और संस्कारपरक शिक्षा देने का प्रयास सरकार को करना चाहिए।जिससे ऐसी अप्रिय स्थिति निर्मित न हो।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत