... ख़बर पत्रवार्ता:वजन त्यौहार आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषण स्तर का आंकलन जारी, माताओं और पालकों को दी जा रही पोषण आहार की जानकारी,सेल्फी जोन में बच्चे उत्साह से ले रहे सेल्फी।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ख़बर पत्रवार्ता:वजन त्यौहार आंगनबाड़ी केन्द्र में पोषण स्तर का आंकलन जारी, माताओं और पालकों को दी जा रही पोषण आहार की जानकारी,सेल्फी जोन में बच्चे उत्साह से ले रहे सेल्फी।

 


जशपुरनगर, टीम पत्रवार्ता,18 सितम्बर 2024

 महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में वजन त्यौहार की शुरुआत की है। राष्ट्रीय पोषण माह चलाया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत् जिले के प्रत्येक आंगनबाड़ी केन्द्र में 0 से 6 साल से कम उम्र के बच्चों में पोषण स्तर का आंकलन किया जाता है। 

         महिला बाल विकास विभाग द्वारा जिले में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों के पोषण स्तर में सुधार लाने और कुपोषण से होने वाले हानि के बारे में गर्भवती माताओं और पालकों को जानकारी दी जा रही है। साथ ही ज्ञानवान संदेश और पोषणता से युक्त सामग्रियों के माध्यम से कलाकृति कर बच्चों को पोषण की सही-सही जानकारी भी दी जा रही है। केन्द्रों में बच्चों को वचन त्यौहार मनाने, सही पोषण, देश रोशन और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं के सेल्फी जोन बनाया गया है। जहॉ बच्चे उत्साह से सेल्फी ले रहे हैं। इसी तहर केन्द्रों में पौष्टिक अहार की जानकारी देते हुए भोजन में शामिल करने के लिए कहा जा रहा है। इनमें हरा साग-सब्जियों, चावल, दाल, रोटी के अलावा क्या-क्या से पोषण मिलता की भी विस्तार से जानकारी दी जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत