... ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : विवाहित महिला ने नाबालिग बालक का किया दैहिक शोषण, जशपुर पुलिस ने हरियाणा के जिंद से आरोपी महिला को लिया हिरासत में,अपह्त बालक बरामद,सायबर सेल की विशेष मदद से पुलिस ऐसे पहुंचीं आरोपिया महिला तक।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : विवाहित महिला ने नाबालिग बालक का किया दैहिक शोषण, जशपुर पुलिस ने हरियाणा के जिंद से आरोपी महिला को लिया हिरासत में,अपह्त बालक बरामद,सायबर सेल की विशेष मदद से पुलिस ऐसे पहुंचीं आरोपिया महिला तक।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 सितंबर 2024

जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र में नाबालिग बालक को बहला फुसलाकर एक विवाहित महिला द्वारा उसका दैहिक शोषण किए जाने का मामला सामने आया है।जशपुर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी महिला को हरियाणा के जिंद से हिरासत में।लिया है।सायबर सेल की मदद से पुलिस हरियाणा तक पहुंची जहां से अपहृत बालक को बरामद करते हुए आरोपी महिला को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुनकुरी थाना क्षेत्र में पुलिस को शिकायत मिली कि प्रार्थी का 16 वर्षीय नाबालिग पुत्र 22 अगस्त को फुटबाल मैच देखने जा रहा हूं कहकर घर से निकला, जो वापस घर नहीं लौटा जिसके बाद परिजनों द्वारा बालक की आस-पड़ोस,रिश्तेदारी में पतासाजी की गई जिसका कोई पता नहीं चला।प्रार्थी द्वारा आशंका व्यक्त किया गया कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसके नाबालिग पुत्र को बहला-फुसलाकर भगाकर ले गया है।

प्रार्थी की उक्त रिपोर्ट ए आधार पर अपराध कायम कर कुनकुरी पुलिस ने जांच शुरु की जिसपर चौंकाने वाली बात सामने आई।

मामला अत्यंत संवेदनशील होने के कारण पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा थाना प्रभारी कुनकुरी के नेतृत्व में एक टीम बनाकर अपहृत बालक की पतासाजी के लिए भेजा गया एवं सायबर सेल को भी इस कार्य में संलग्न किया गया। 

प्रकरण की विवेचना के दौरान पुलिस की टीम को ज्ञात हुआ कि प्रार्थी के नाबालिग पुत्र के गायब होने के दिनांक से एक शादीशुदा महिला भी अपने घर से गायब है, उसी के द्वारा नाबालिग बालक को भगाकर ले जाने की संभावना पर पुलिस द्वारा महिला की पतासाजी की जा रही थी। 

इसी दौरान मुखबीर एवं सायबर सेल से पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त महिला अपने साथ नाबालिग बालक को हरियाणा ले गई है तथा ग्राम सानपुर थाना सेफीदोन क्षेत्र में एक किराये का कमरा लेकर छिपकर रह रही है। 

पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा तत्काल एक अन्य टीम का गठन कर हरियाणा के उक्त पते पर पतासाजी हेतु रवाना किया गया, टीम द्वारा दबिश देकर उक्त महिला एवं बालक के मिलने पर उन्हें वापस थाना कुनकुरी में लाया गया। 

अपहृत बालक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि करीब 06-07 माह पूर्व से उसका उक्त महिला से जान परिचय हुआ जो उसे बहला-फुसलाकर उसका बीच-बीच में शारीरिक शोषण करने लगी। महिला द्वारा बालक को कहीं बाहर चलते हैं कोई रोक-टोक नहीं करेगा कहकर उक्त दिनांक को अपने साथ भगाकर हरियाणा ले गई। 

आरोपिया महिला उम्र 25 साल के विरूद्ध उक्त धारा सदर का अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 19 सितंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में  जेल भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपिया की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कुनकुरी उप निरीक्षक सुनील सिंह, स.उ.नि. मनोज साहू, म.प्र.आर. चंपा पैंकरा, आर. भूपेन्द्र यादव एवं सायबर सेल से उप निरीक्षक नसरूद्दीन अंसारी, आर. 699 अनिल सिंह, आर. 634 सोनसाय भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत