... ख़बर पत्रवार्ता:कुंभकारों की कलाओं को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने 100 कुंभकारों को दिया इलेक्ट्रॉनिक चाक,जशपुर के सभी विकासखण्डों के कुम्हारों को दिया गया चाक।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ख़बर पत्रवार्ता:कुंभकारों की कलाओं को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने 100 कुंभकारों को दिया इलेक्ट्रॉनिक चाक,जशपुर के सभी विकासखण्डों के कुम्हारों को दिया गया चाक।


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,26 सितम्बर 2024

 पारम्परिक कलाओं से समृद्ध जशपुर में कुंभकारों की अद्भुत कला के सम्मान के रूप में मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने गुरुवार को अपने बगिया स्थित निवास कार्यालय से जिले के 100 कुंभकार शिल्पकारों को इलेक्ट्रॉनिक चाक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री  साय ने कुंभ शिल्प कला के मूर्धन्य कलाकारों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनसे चर्चा की। 

इस अवसर अखिल भारतीय प्रजापति कुम्भकार महासंघ के प्रांत संरक्षक शम्भूनाथ चक्रवर्ती ने बताया कि जशपुर जिले में 195 ग्रामों में 2236 कुम्भकार परिवारों के 100 शिल्पकारों को मुख्यमंत्री  विष्णुदेव के द्वारा उपहार के रूप में इलेक्ट्रॉनिक चाक दिया गया है। जिसपर उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हमें अपनी कला के विस्तार के लिए इलेक्ट्रॉनिक चाक प्रदान किया गया है इसके लिए हम बहुत आभारी हैं।

उल्लेखनीय है कि माटी कला बोर्ड की ओर से कुम्भकार टेराकोटा योजना के तहत इलेक्ट्रॉनिक चाक कुम्भ शिल्पकारों को प्रदान किया जा रहा है। इसके तहत 22 हज़ार 2 सौ लागत के 100 इलेक्ट्रॉनिक चाक शिल्पकारों को प्रदान किये गए हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत