... खबर पत्रवार्ता : जशपुर पुलिस के आपरेशन शंखनाद को मिला व्यापक प्रतिसाद,वनवासी कल्याण आश्रम ने किया SP शशिमोहन सिंह का अभिनंदन,कहा जशपुर की सबसे बड़ी समस्या गौ तस्करी पर बड़ा प्रहार है आपरेशन शंखनाद।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

खबर पत्रवार्ता : जशपुर पुलिस के आपरेशन शंखनाद को मिला व्यापक प्रतिसाद,वनवासी कल्याण आश्रम ने किया SP शशिमोहन सिंह का अभिनंदन,कहा जशपुर की सबसे बड़ी समस्या गौ तस्करी पर बड़ा प्रहार है आपरेशन शंखनाद।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,09 अगस्त 2024

By योगेश थवाईत

जशपुर में गौ तस्करी जैसी सबसे बड़ी समस्या पर एसपी शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में आपरेशन शंखनाद का आगाज करते हुए बीते दिनों साईं टांगर टोली में बड़ी कार्यवाही की गई।जहां से पशु तस्करी के इस पूरे रैकेट का पर्दाफाश करते हुए लगभग एक दर्जन लोगों पर कार्यवाही की गई।जिला पुलिस के इस ऐतिहासिक कार्य के लिए अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम ने एसपी शशि मोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनका अभिनंदन किया।

उल्लेखनीय है कि जशपुर के सीमावर्ती क्षेत्र सांई टांगरटोली में पशु तस्करी का बड़ा अड्डा था।जहां से बंगाल तक पशुओं की तस्करी की जाती थी।सड़क व पैदल मार्ग से गौ वंशों को पिकप में भरकर इनका परिवहन कर इन्हें पहले सांई टांगर टोली लाया जाता था जहां से उन्हें अन्य राज्यों की ओर भेजा जाता था।

आज से पहले इस गांव में पुलिस जाने से परहेज करती थी।ज्यादातर लोग यहां अपराधिक प्रवृत्ति के थे वहीं कई लोगों पर दर्जनों मामले भी दर्ज थे।कभी अगर पुलिस पहुंच भी जाती तो अनावश्यक विवाद करके गांव के लोग उन्हें खाली हाथ वापस भेज देते।

गौ तस्करी का एक बड़ा सिंडीकेट यहां से संचालित था।जिसको ध्वस्त करने के लिए जशपुर के एसपी शशि मोहन सिंह ने आपरेशन शंखनाद का आगाज किया और तड़के ड्रोन व आवश्यक हथियारों के साथ गांव को चारों ओर से घेरकर छापेमार कार्यवाही को अंजाम दिया।जहां रंगे हाथों गौ तस्कर पकड़े गए।

पशु तस्करी को लेकर पिछले एक महीने से लगातार हो रही कार्यवाही से निश्चिच ही तस्करों के हौसले पस्त हुए हैं।जप्त वाहनों को राजसात करने की प्रक्रिया भी की जा रही है।वहीं ज्यादातर मामलों में आरोपियों को जेल दाखिल कराया जा चुका है। 

वनवासी कल्याण आश्रम के प्रांतीय संगठन मंत्री महेश्वर सिंह, जिलाध्यक्ष बलराम भगत,वासुदेव,अरविंद भगत,सोनु पांडेय ने जशपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी शशि मोहन सिंह को बधाई देते हुए उनके प्रति आभार ज्ञापित किया। वनवासी कल्याण आश्रम के पदाधिकारियों ने कहा कि जशपुर को गौ तस्करी से मुक्त करने का शंखनाद शंख नदी से शुरु किया गया है जो निश्चित ही बेहतर परिणाम लेकर आएगा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत