... सरोकार : बहुचर्चित पत्थरगढ़ी विवाद सुलझाने के लिए विधायक रायमुनि भगत ने शासन प्रशासन का जताया आभार,विधायक रायमुनि भगत ने राजस्व अधिकारियों को दिया निर्देश आय,जाति,निवास बनवाने में ग्रामीणों को न हो कोई परेशानी,जमीन के विवादास्पद मामलों में न हो हिंसा इसके लिए विशेष पहल करें अधिकारी।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

सरोकार : बहुचर्चित पत्थरगढ़ी विवाद सुलझाने के लिए विधायक रायमुनि भगत ने शासन प्रशासन का जताया आभार,विधायक रायमुनि भगत ने राजस्व अधिकारियों को दिया निर्देश आय,जाति,निवास बनवाने में ग्रामीणों को न हो कोई परेशानी,जमीन के विवादास्पद मामलों में न हो हिंसा इसके लिए विशेष पहल करें अधिकारी।

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,02 अगस्त 2024

जशपुर विधायक रायमुनि भगत एक दिवसीय प्रवास पर बगीचा पंहुचीं।जहां उन्होंने स्थानीय रेस्ट हाउस में अधिकारी कर्मचारी व पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए विधायक रायमुनि भगत ने ग्रामीणों की समस्याओं को समय सीमा में त्वरित निराकृत करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि गांव के हर अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजना को पंहुचाना हमारा पहला लक्ष्य है।

उल्लेखनीय है कि पत्थरगढ़ी को लेकर बगीचा के कालिया, बुटंगा,बछरांव में कई भ्रांतियां फैली हुई थी जिसके कारण लंबे समय से सामाजिक विषमता का सामना शासन प्रशासन समेत ग्रामीणों को करना पड़ रहा था।पिछले दिनों विधायक रायमुनि।भगत के नेतृत्व में जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया था जिसके बाद स्थानीय एसडीएम ओंकार यादव समेत जनप्रतिनिधियों ने विशेष ग्राम सभा में पंहुचकर ग्रामीणों के बीच पत्थरगढ़ी को लेकर फैले भ्रम को दूर करते हुए शांति सद्भाव स्थापित किया।

बगीचा एसडीएम ओंकार यादव ने बताया कि बगीचा के बछरांव में बीते 19 जुलाई को विशेष ग्रामसभा का आयोजन ग्रामीणों ने किया था।जिसमें 400 से अधिक ग्रामीण उपस्थित थे।उक्त ग्रामसभा में सर्वसम्मति से पत्थरगढ़ी को लेकर बनाए गए नियमों व मान्यताओं को ग्रामीणों ने एक सिरे से खारिज किया और शासन प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करने का निर्णय लिया।

जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने विधायक बनने से पहले पत्थरगढ़ी के फैले हवा को शांत करने के लिए पदयात्रा के माध्यम से कड़ा प्रतिकार किया था।आज पत्थरगढ़ी के अवशेष की समाप्ति पर उन्होंने कहा कि देश का संविधान सभी को समानता का अधिकार देता है।अपनी भाषा,संस्कृति परंपरा का निर्वहन करते हुए आपसी भाईचारे के साथ राष्ट्र हित में कार्य करना हम सबका परम कर्तव्य है।

बगीचा में श्रीमती रायमुनि भगत ने विशेष ग्रामसभा के माध्यम से पत्थरगढ़ी के बचे अवशेषों को ध्वस्त किए जाने पर खुशी जताते हुए इसे समाज के नवनिर्माण में अहम कार्य बताते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह,सीएम विष्णुदेव साय समेत जिले के कलेक्टर, एसडीएम समेत प्रशासनिक अमले के प्रति आभार ज्ञापित किया।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष शंकर गुप्ता,मंडल अध्यक्ष रामसलोने मिश्रा,अन्य भाजपा कार्यकर्ता समेत बगीचा एसडीएम ओंकार यादव,तहसीलदार सुनील अग्रवाल,सीईओ प्रमोद सिंह,विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनीराम यादव,मंडल संयोजक संतोष गुप्ता समेत प्रशासनिक कर्मचारी मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत