... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : आदमखोर हो चुके लोनर हाथी ने फिर से किया हमला,महिला को कुचलकर उतारा मौत के घाट,वन अमला,एलिफेंट एक्सपर्ट, सतत कर रहे हाथी की निगरानी,डीएफओ समेत आला अधिकारी जशपुर सरगुजा सीमा पर तैनात,कभी भी हो सकती है हाथी की वापसी,वन विभाग ने जारी किया अलर्ट।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : आदमखोर हो चुके लोनर हाथी ने फिर से किया हमला,महिला को कुचलकर उतारा मौत के घाट,वन अमला,एलिफेंट एक्सपर्ट, सतत कर रहे हाथी की निगरानी,डीएफओ समेत आला अधिकारी जशपुर सरगुजा सीमा पर तैनात,कभी भी हो सकती है हाथी की वापसी,वन विभाग ने जारी किया अलर्ट।

 


जशपुर/सरगुजा,टीम पत्रवार्ता,11 अगस्त 2024

जशपुर जिले में लगातार आतंक मचाते हुए लगभग 9 लोगों की जान लेने के बाद आदमखोर लोनर हाथी बीती रात सरगुजा सीमा में प्रवेश कर चुका है।ताजा खबर सरगुजा के सीमावर्ती इलाके से आ रही है जहां सीतापुर के सरगा में हाथी ने महिला को कुचल दिया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जशपुर जिले के बगीचा में हाथी के हमले से 4 लोगों की मौत हो गई थी।जिसके बाद वन अमले ने रायपुर से एलिफेंट एक्सपर्ट व अन्य वनकर्मियों की मदद से लोनर हाथी को बगीचा के झगरपुर जंगल से पेटा, दुर्गापारा के रास्ते सरगुजा सीमा में प्रवेश कराया था।

वन विभाग के अनुसार आज दिन भर हाथी सरगुजा वन मंडल के अंतर्गत सीतापुर से लगे बांसाझाल के जंगल मे था।

जशपुर सरगुजा के सीमावर्ती क्षेत्र में लगातार वन अमला सक्रिय है।वहीं डीएफओ समेत आला अधिकारी भी मौके पर डटे हुए हैं।

देखिए वीडियो

वन विभाग के द्वारा लगातार मुनादी कराई जा रही है कि अपने घरों से रात को बाहर न निकलें।

बहरहाल रायपुर से एलिफेंट एक्सपर्ट व हाथी मित्रदल की टीम हाथी को नियंत्रित करने की योजना पर काम कर रही है।

लोनर हाथी आदमखोर हो चुका है।जिसे लेकर वन अमल बेहद चिंतित है।लगातार जान माल की क्षति हो रही है।बताया जा रहा है कि ये हाथी तपकरा के रास्ते उड़ीसा की ओर से आया है जिसका स्वभाव बिल्कुल अलग है।नए रुट की जानकारी हाथी को नहीं है जिसके कारण वह वापस जशपुर जिले में प्रवेश कर सकता है।लिहाजा सभी को अलर्ट रहने को कहा गया है।



Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत