... खबर पत्रवार्ता : सवा लाख पार्थिव शिवलिंग पूजन के बाद कांवरिए राजपुरी से जल उठाकर सोमेश्वर महादेव का करेंगे जलाभिषेक,सावन की शुरुआत के साथ होगा सवा लाख पार्थिव शिवलिंग का पूजन,महामृत्युंजय मंत्र जाप के साथ रुद्राभिषेक का कार्यक्रम,वृंदावन के पुरोहितों के मुखारविंद से होगी शिवमहापुराण की कथा,हर घर से महिलाएं बनाएंगी पार्थिव शिवलिंग।

Ro no12884/14

Ro no12884/14


आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : सवा लाख पार्थिव शिवलिंग पूजन के बाद कांवरिए राजपुरी से जल उठाकर सोमेश्वर महादेव का करेंगे जलाभिषेक,सावन की शुरुआत के साथ होगा सवा लाख पार्थिव शिवलिंग का पूजन,महामृत्युंजय मंत्र जाप के साथ रुद्राभिषेक का कार्यक्रम,वृंदावन के पुरोहितों के मुखारविंद से होगी शिवमहापुराण की कथा,हर घर से महिलाएं बनाएंगी पार्थिव शिवलिंग।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,21 जुलाई 2024

श्रावण मास की शुरुआत के साथ कांवरिया समिति बगीचा के द्वारा स्थानीय दुर्गा मंदिर प्रांगण में 22 से 29 जुलाई तक सवा लाख पार्थिव शिवलिंग पूजा,महामृत्युंजय जाप एवं रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें वृंदावन से पधारे पुरोहितों के द्वारा पूजन कर्मकांड विधि विधान के साथ संपन्न कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष बगीचा से शिवभक्त कांवर लेकर शिवधाम पहुंच कर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं।इस बार सवा लाख पार्थिव शिवलिंग पूजन के बाद कांवरिए राजपुरी जल प्रपात से जल लेकर विभिन्न शिव धामों में भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे।

कार्यक्रम श्रीमती प्रभारी प्रतिभा सिंह व सुमित्रा यादव ने बताया कि सवा लाख पार्थिव शिवलिंग के पूजन के लिए नगर के सभी घरों तक सूचना के साथ आमंत्रण दिया गया है।श्रद्धालु महिलाएं इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं।

उन्होंने बताया कि 22 जुलाई से 29 जुलाई तक प्रतिदिन पूजन पश्चात सायं 4 बजे से शिव महापुराण की कथा होगी।

तीन दिवस सामूहिक कांवर यात्रा

कार्यक्रम प्रभारी राम प्रसाद राम ने बताया कि 3 अगस्त को प्रातः 7 बजे राजपुरी जल प्रपात से जल लेकर कांवरियों की टोली भीतघरा सोमेश्वर महादेव शिवालय को प्रस्थान करेगी।दिनांक 05 अगस्त तीसरे सावन सोमवार को राजपुरी जल प्रपात से कावरियों की टोली कैलाश नाथेश्वर गुफा के लिए प्रस्थान करेंगी। इस दौरान कावरियों के रुकने एवं खाने की व्यवस्था दुर्गा मंदिर में समिति द्वारा की गई है।12 अगस्त, दिन-सोमवार को मातृ शक्ति माता-बहनों की सामुहिक टोली राजपुरी जल प्रपात से अहिनमाड़ा शिव धाम के लिये प्रस्थान करेगी।कांवरिया समिति ने अधिक से अधिक संख्या में क्षेत्रवासियों एवं श्रद्धालुओं को इस पुनीत कार्य के लिए आह्वान किया है।

सोमेश्वर महादेव में भव्य तैयारी

श्रावण मास को लेकर भीतघरा स्थित सोमेश्वर महादेव में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।शिवभक्त अरविंद गुप्ता ने बताया कि सावन मास में दूर दूर से कांवरिए यहां भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए पंहुचते हैं।

यहां मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है वहीं शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए पेयजल,भंडारे की व्यवस्था भी की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब