... खबर पत्रवार्ता : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग में छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने शिकायत कर जांच की मांग की,नवजात शिशुओं की लगातार हो रही मृत्यु पर जांच कार्यवाही की मांग।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

खबर पत्रवार्ता : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग में छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने शिकायत कर जांच की मांग की,नवजात शिशुओं की लगातार हो रही मृत्यु पर जांच कार्यवाही की मांग।

 


फरसाबहार,टीम पत्रवार्ता,11 अगस्त 2023

शुक्रवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो के नाम प्रदेश में नवजात शिशुओं की बड़ी संख्या में हो रहे मृत्यु के गंभीर विषय पर उचित जांच एवं कार्यवाही की मांग के लिए ज्ञापन दिया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं बिलासपुर सांसद अरुण साव, रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय, दुर्ग सांसद विजय बघेल एवं जांजगीर सांसद गुहाराम अजगल्ले उपस्थित रहे।

विगत दिनों प्रदेश के उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में जनवरी 2019 से जून 2023 तक 0 से 5 वर्ष के बच्चों की मृत्यु का आंकड़ा 39,267 है। 

इस आंकड़े से यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार नवजात शिशुओं को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करने में पूर्णतः विफल रही है । इस गंभीर मुद्दे पर यथाशीघ्र जांच एवं कार्यवाही की मांग छत्तीसगढ़ के सांसदों द्वारा की गई।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत