... प्रवेशोत्सव - विद्यालय हमें संस्कारित जीवन जीने के साथ अनुशासन सिखाता है -विनय भगत,सीएम भूपेश बघेल की दूरदर्शिता से हर वर्ग के विद्यार्थियों को मिल रही अच्छी शिक्षा,आत्मानंद स्कूल के प्रवेश उत्सव में पंहुचे विधायक,तिलक लगाकर बच्चों का किया स्वागत,विद्यार्थियों ने विधायक के साथ किया भोजन।

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

प्रवेशोत्सव - विद्यालय हमें संस्कारित जीवन जीने के साथ अनुशासन सिखाता है -विनय भगत,सीएम भूपेश बघेल की दूरदर्शिता से हर वर्ग के विद्यार्थियों को मिल रही अच्छी शिक्षा,आत्मानंद स्कूल के प्रवेश उत्सव में पंहुचे विधायक,तिलक लगाकर बच्चों का किया स्वागत,विद्यार्थियों ने विधायक के साथ किया भोजन।

जशपुर, टीम पत्रवार्ता,07 जुलाई 2023

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में इन दिनों शाला प्रवेशोत्सव के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति जागृत करते हुए उन्हें विद्यालय आने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।विधायक विनय भगत ने बगीचा आत्मानंद स्कूल में विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया।इस अवसर पर विधायक ने बच्चों के साथ भोजन भी किया।अपने बीच विधायक को पाकर बच्चे काफी खुश हुए।

आत्मानंद स्कूल पंहुचते ही बच्चों व शैक्षणिक स्टाफ ने विधायक विनय का स्वागत किया।बच्चों ने ड्रॉइंग बनाकर विधायक का मन मोह लिया।विद्यालय के प्राचार्य सुदर्शन पटेल ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।उन्होंने बताया कि दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में यहां के बच्चों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है।

डीएव्ही स्कूल के प्रिंसिपल उदय पांडेय ने अपने संबोधन में बच्चों को विद्यालय आने के लिए प्रोत्साहित किया।उन्होंने कहा कि विद्यालय हमारे अंदर संस्कार विकसित करता है।जीवन के विषम परिस्थितियों में हमें जीना सिखाता है।

प्रमोद गुप्ता नगर पंचायत उपाध्यक्ष  व सदस्य खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग छग शासन ने बताया कि जीवन में लक्ष्य का निर्धारण कर शिक्षा ग्रहण करें तो निश्चित ही उस लक्ष्य तक हम पंहुच सकते हैं।शाला प्रवेश पर उन्होंने सभी छात्र छात्राओं को नए शिक्षा सत्र के लिए शुभकामनाएं बधाई दिया।

जशपुर विधायक विनय भगत ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए उच्चकोटि के आत्मानंद स्कूल की स्थापना सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में की गई है।उन्होंने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि उन्होंने सैनिक स्कूल से पढ़ाई की और उच्च शिक्षा प्राप्त कर आज जनसेवा का कार्य कर रहे हैं।

अपने अच्छे कार्यों से अपनी पहचान विकसित करें।प्रतिभाओं को विकसित करने की आवश्यकता है।जब आप अनुशासन के साथ जीवन में संघर्ष करते हैं तो आप लक्ष्य को साधने में सफल हो जाते हैं।

कार्यक्रम के समापन में विधायक समेत उपस्थित कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।उक्त कार्यक्रम में बीज प्रमाणीकरण बोर्ड के सदस्य दिलीप पांडेय,राजेश अग्रवाल,उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस जशपुर,सुरेश जैन जनपद पंचायत उपाध्यक्ष,पार्षद मधुसूदन भगत,वरिष्ठ कांग्रेसी आनंदलाल कुजूर,सूरज चौरसिया,एल्डरमेन नासिर अली,विवेकानंद दास महंत,रोहिताश्व भगत,विकास,राधेश्याम यादव समेत अन्य नागरिक,कार्यकर्ता व अभिभावक उपस्थित रहे।उक्त आयोजन में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने विशेष योगदान दिया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत