... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "आदिवासी महिला सरपंच" ने "पंचायत सचिव" पर लगाए "गंभीर आरोप",CEO से शिकायत कर सरपंच ने की कार्यवाही की मांग,सरपंच को भनक तक नहीं और पंचायत के खाते से 21 लाख आहरित.....

Ro no12947/13

Ro no12947/13

पत्रवार्ता में अपनी ख़बरों के लिए 9424187187 पर व्हाट्सप करें

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "आदिवासी महिला सरपंच" ने "पंचायत सचिव" पर लगाए "गंभीर आरोप",CEO से शिकायत कर सरपंच ने की कार्यवाही की मांग,सरपंच को भनक तक नहीं और पंचायत के खाते से 21 लाख आहरित.....

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,17 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के जनपद पंचायत बगीचा के अंतर्गत डोभ पंचायत की महिला सरपंच श्रीमती सस्ती नागदेव ने ग्राम पंचायत डोभ के सचिव रामश्रवण यादव पर पंचायत की राशि में अफरातफरी का गंभीर आरोप लगाते हुए जनपद सीईओ से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

सरपंच द्वारा दिए गए शिकायत आवेदन में सरपंच ने सचिव पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।जिसमें बताया गया है कि सरपंच का डिजिटल सिग्नेचर अपने कब्जे में लेकर बगैर सरपंच की जानकारी के विधि विरुद्ध ढंग से लगभग 21 लाख की राशि पंचायत के खाते से आहरित की गई है। वहीं सचिव के लंबे पदस्थापना को लेकर भी कार्यवाही की मांग की गई है।

शिकायत आवेदन में सरपंच ने उल्लेख किया है कि मैं अनुसूचित जनजाति नगेसिया जनजाति की  सदस्य होकर गरीब महीला सरपंच हूँ।ग्राम पंचायत डोभ के सचिव रामश्रवण यादव के द्वारा मुझे कोई जानकारी दिये मेरा डी.एस.सी लगभग एक वर्ष पूर्व से अपने कब्जे में रखा है तथा सभी मदों की राशि मेरी जानकारी के बगैर स्वयं आहरित कर रहा है। 

उक्त संबंध में संदेह होने पर जब मैं बगीचा कार्यालय में पता की तो पता चला की सचिव के द्वारा मुझे जानकारी दिये बगैर 13वें एवं 14वें वित्त की राशि लगभग 21 लाख रुपये आहरित कर चुका है।उक्त विषय मे जब ग्राम पंचायत की बैठक कर सचिव से जानकारी मांगी गयी तब वह जानकारी देने से अनाकानी कर रहा है।"

सचिव के द्वारा बगैर कोई जानकारी दिये पैसा का आहरण किया जा रहा है। जिसमें मैं अत्यन्त दुःखी हूँ।सचिव के द्वारा किसी योजना की कोई जानकारी मुझे नहीं दी जाती है जिसके कारण मैं अपने पंचायत के नागरिकों को पंचायत की योजना बताने में भी असमर्थ हूँ।

सरपंच ने मांग की है कि उसका डिजिटल सिगनेचर सचिव रामश्रणव यादव से वापस कराते हुए उनकी जानकारी के बगैर आहरित किये गए 21 लाख के मामले में जांच कार्यवाही व स्पष्टीकरण प्रस्तुत कराने की मांग की गई है।

वहीं पंचों को लेकर सचिव द्वारा तबादला रुकवाने का आरोप भी सरपंच द्वारा लगाया गया है।मामले की शिकायत जनपद पंचायत के सीईओ से की गई है।

उक्त मामले में सचिव रामश्रवण यादव ने बताया कि सरपंच द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।सभी निर्माण कार्यों में प्रस्ताव के बाद ही राशि का आहरण किया गया है।डीएससी जनपद पंचायत से क्रियान्वित किया गया है।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर के इस गांव में उपजा धर्मांतरण का विवाद,जहां से हुई थी ईसाइयत की शुरुआत